• Home
  • Surguja News: चेतावनी के बाद स्वास्थ्य केंद्र में नवजात बच्चे की मौत का मामला, लापरवाह डॉक्टर और नर्स पर बड़ी कार्रवाई

Surguja News: चेतावनी के बाद स्वास्थ्य केंद्र में नवजात बच्चे की मौत का मामला, लापरवाह डॉक्टर और नर्स पर बड़ी कार्रवाई

SurgujaNews:छत्तीसगढ़(Chhattisgarh)केसरगुजाजिलेकेउदयपुरस्वास्थ्यकेंद्रमेंप्रसवकेदौराननवजातकीमौतकेमामलेमेंस्वास्थ्यविभागनेलापरवाहीकेआरोपीडॉक्टरकोनिलंबितकरदियाहैजबकिनर्सकातबादलाकरदियागयाहै.दरअसल,सामुदायिकस्वास्थ्यकेंद्रउदयपुरमेंमंगलवारकीरातप्रसवपीड़ितमहिलाकोएडमिटकरायागयाथा.इसदौराननवजातबच्चेकीमौतहोगई.बच्चेकीमौतपरपरिजनोंनेड्यूटीडॉक्टरऔरनर्सलापरवाहीकाआरोपलगायाथा.

व्यापारीसंघनेकीथीकार्रवाईकीमांग

इसमामलेकोलेकरव्यापारीसंघनेडॉक्टरऔरनर्सकेनिलंबनकीमांगकीथी.व्यापारीसंघनेस्वास्थ्यमंत्रीटीएससिंहदेवकेनामएसडीएमकार्यालयमेंज्ञापनसौंपाथा.15दिनमेंकार्रवाईनहींहोनेपरआंदोलनकीचेतावनीभीदीथी.

सीएमएचओनेविभागकोभेजाथापत्र

चिकित्सककेनदारदरहनेऔरनर्सकीलापरवाहीकेकारणजन्मसेपूर्वशिशुकीमृत्युहोजानेकेमामलेमेंसंयुक्तसंचालकऔरसीएमएचओसरगुजाद्वारालोकस्वास्थ्यएवंपरिवारकल्याणविभागरायपुरकोआवश्यककार्रवाईकेलिएपत्रभेजाथा.

डॉक्टरनिलंबित,नर्सकाट्रांसफर

अवरसचिवनेआदेशजारीकरकार्रवाईकीहै.उदयपुरस्वास्थ्यकेंद्रमेंनवजातकीमौतमामलेमेंलापरवाहचिकित्सकडॉक्टरसंजीवतिग्गाकोतत्कालप्रभावसेनिलंबितकरदियाहै.वहींसंयुक्तसंचालकसरगुजास्वास्थ्यविभागनेनर्सनीतामिंजकोकेदमासामुदायिकस्वास्थ्यकेंद्रमेंस्थानांतरितकरदियाहै.

आएदिनलापरवाहीकाआरोप

बतादेंकिस्वास्थ्यमंत्रीटीएससिंहदेवकेविधानसभाक्षेत्रमेंआएदिनस्वास्थ्यव्यवस्थामेंलापरवाहीकाआरोपलगतारहाहै.शिकायतोंकेबादभीसामुदायिकस्वास्थ्यकेंद्रउदयपुरमेंस्वास्थ्यसुविधाओंकेसंचालनमेंसुधारनहींहोरहाहै.

UPElection2022:अखिलेश-मुलायमकेसाथवालीतस्वीरपरबीजेपीनेकसातंजतोशिवपालयादवनेदियायेजवाब

UPElection:राजाभैयाऔरशिवपालयादवजैसेधुरंधरोंकेसामनेअपनारिकॉर्डकायमरखनेकीचुनौती,यहांसमझेंसमीकरण