• Home
  • मेरठ में घरों से लेकर थाने तक में पानी भरा, कानपुर में दीवार गिरने से एक की मौत; आगरा में डूबने से बाल-बाल बचे BJP नेता

मेरठ में घरों से लेकर थाने तक में पानी भरा, कानपुर में दीवार गिरने से एक की मौत; आगरा में डूबने से बाल-बाल बचे BJP नेता

उत्तरप्रदेशमें12जिलोंमेंभारीबारिशहोरहीहै।मंगलवाररातसेबारिशहोनेकेचलतेमेरठ,कानपुर,सहारनपुर,आगरा,गाजियाबाद,नोएडामेंकईजगहोंपरसड़केंजलमग्नहोगईंहैं।कानपुरमेंबारिशकेचलतेदीवारगिरनेसेएककीमौतहोगई।सहारनपुरमेंएकघरपरबिजलीगिरगई।इससेघरक्षतिग्रस्तहोगया।गनीमतरहीकिहादसेमेंघरवालेसुरक्षितरहे।राजधानीलखनऊ,प्रयागराज,वाराणसी,बरेली,मुरादाबादजैसेजिलोंमेंभीरुक-रुककरबूंदा-बांदीहोरहीहै।इसकेअलावामौसमविभागने19जिलोंकेलिएअलर्टजारीकियाहै।

कानपुर:दीवारगिरनेसेएककीमौत,हनुमानमंदिरधंसा

यहांमंगलवारशामसेशुरूहुईबारिशबुधवारकोभीहोरहीहै।सुबहहुईजोरदारबारिशसेशहरकेकईमुख्यमार्केटऔरसड़कोंपरपानीभरगया।अशोकनगरस्थित80फीटरोडपरहनुमानमंदिरधंसगया।इससेभक्तोंमेंहड़कंपमचगया।कल्याणपुरथानाक्षेत्रमेंरावतपुरगांवमेंदीवारगिरनेसेमलबेमेंदबकरएकयुवककीमौतहोगई।

बारिशकेचलतेदीवारसुबहअचानकयुवकपरगिरगई।परिवारमेंयुवकइकलौताबेटाथा।जूहीपुल,नवीनमार्केट,परेड,विजयनगर,जेकेमंदिररोड,गोविंदनगरसमेतदर्जनोंएरियामेंजलभरावहोगया।वहीं,सर्वोदयनगर,किदवईनगर,बर्रासमेतकईजगहरोडधंसी।जूहीपुलपूरीतरहडूबगया।चंद्रशेखरआजादकृषिविश्वविद्यालय(CSA)केमौसमविज्ञानीकेमुताबिकअगले3दिनबारिशकीसंभावनाबनीहुईहै।अभीतककानपुरमें36एमएमबारिशरिकॉर्डकीगईहै।

आगरा:BJPनेताबाल-बालबचे,सड़केंडूबीं

शहरमेंमंगलवाररातसेहीभारीबारिशहोरहीहै।इसकेचलतेकईइलाकोंमेंसड़केंजलमग्नहोगईंहैं।सड़कपरजलजमावकेचलतेBJPनेताबॉबीलालेकीकारनालेमेंफंसगई।वहबाल-बालबचगए।चंबलनदीऔरयमुनाकाजलस्तरभीलगातारबढ़रहाहै।खतरेकेनिशानकेपासदोनोंनदियोंकापानीपहुंचचुकाहै।शहरकेकईइलाकोंमेंलोगोंकोमुश्किलोंकासामनाकरनापड़रहाहै।

मेरठ:भारीबारिशनेजिलेकोबनायाताल-तलैया

जिलेमेंपिछले11घंटोंसेलगातारबारिशकेबादशहरतालतलैयाबनचुकाहै।बीआरसीऔरदफ्तरोंमेंभीपानीभरगया।बीआरसीमेंसुबहलोगस्टाफपहुंचातोपूरादफ्तरपानीसेभराहुआथा।

शहरकेऊंचासद्दीकनगर,जयभीमनगर,ओडियननाला,कैंचीयान,बुढ़ानागेट,शारदारोड,ब्रहमपुरी,दिल्लीरोड,बागपतअड्‌डा,कैंट,बच्चापार्कचौराहा,भूमियापुल,इंद्राचौक,लिसाढ़ीगेटसहितअन्यइलाकोंमेंजलभरावहोगया।सड़कोंकेसाथहीघरोंमेंअंदरपानीभरचुकाहै।मौसमवैज्ञानिकडॉ.एनसुभाषनेबतायाकिमंगलवारदेररातसेसुबह8.30बजेतक160मिमीबरसातहोचुकीहै।

सहारनपुरमेंरातडेढ़बजेसेहोरहीबारिश

सहारनपुरमेंमंगलवारदेररातकरीबडेढ़बजेसेलगातारबारिशहोरहीहै।बारिशकेसाथ17किलोमीटर/घंटाकीरफ्तारसेहवाभीचलीं।अबतक6.3एमएमबारिशहोचुकीहै।यहांथानातीतरोंकेगांवकोलाखेड़ीमेंपृथ्वीकापुस्तैनीमकानहै।जिसमेंउसकेबेटेमदन,सतवीर,जसवीर,रोहताशरहतेहैं।बड़ेबेटेमदननेबतायाकिरातकरीबदोबजेतेजआवाजकेसाथघरपरबिजलीगिरी।बिजलीगिरनेसेमकानकाकुछहिस्सागिरगयाऔरदीवारोंमेंदरारआगई।शुक्रथाकिकिसीतरहकीजनहानिनहींहुईहै।

सहारनपुर:कचहरीपुलकेनीचेबैठीमिट्टी,बड़ेहादसेकाइंतजार

दोमहीनेपहलेमरम्मतकिएगएकचहरीपुलकेनीचेकीमिट्टीबैठगईहै।जिसकारणपुलकीसड़कभीबैठनेसेपुलकेदोनोंऔरपुलिसनेबैरिकेडलगादिएहैं।दरारकईदिनोंसेआरहीहै।इसपुलसेरोजानाहजारोंवाहनगुजरतेहैं।कभीभीबड़ाहादसाहोसकताहै।

गाजियाबाद-नोएडाएक्सप्रेस-वेपरपानीभरा

गाजियाबादऔरनोएडामेंमंगलवाररातसेहीबारिशहोरहीहै।इससेमेरठ-दिल्लीएक्सप्रेसवेपरडासनाअंडरपासकेपासपानीभरगयाहै।लालकुआंसेनोएडाजानेवालीरोडपरनिर्माणकार्यचालूहोनेसेसड़कसंकरीथी।उसपरभीपानीभरगया।कस्बालोनीमेंहाइवेकीपूरीसड़कपानीमेंडूबचुकीहै।

वाराणसी,प्रयागराज,मुरादाबाद,बरेलीमेंरुक-रुककरबारिश

वाराणसी,प्रयागराज,बरेलीमेंभीमेंमंगलवाररातरुक-रुककरबारिशहोरहीहै।यहांकुछइलाकोंमेंजलभरावजरूरहुआलेकिनहालातकाबूमेंहै।बारिशकेचलतेलोगोंकोगर्मीसेकाफीराहतमिली।बरेलीमेंमंगलवाररातसेसुबहतककरीब20से25मिमीबारिशहोचुकीहै।मुरादाबादमेंभीरात10बजेसेबारिशहोरहीहै।

इनजिलोंमेंयेलोअलर्टजारी

प्रदेशकेदेवरिया,गोरखपुर,संतकबीरनगर,बस्ती,कुशीनगर,महाराजगंज,सिद्धार्थनगर,गोंडा,बलरामपुर,श्रावस्ती,बहराइच,लखीमपुरखीरी,सीतापुर,हरदोई,फर्रुखाबाद,शामली,बागपत,मेरठ,हापुड़,कासगंज,अमरोहा,बरेली,पीलीभीत,शाहजहांपुर,संभलऔरबदायूंमेंयेलोअलर्टजारीकियागयाहै।इनइलाकोंमें50किमी.प्रतिघंटेकीरफ्तारसेहवाचलसकतीहै।

यहांऑरेंजअलर्ट

मौसमविभागनेपश्चिमीयूपीकेमुरादाबाद,रामपुर,सहारनपुर,मुजफ्फरनगरऔरबिजनौरमेंभारीबरसातकीसंभावनाजताईहै।इनजिलोंमें80किलोमीटरप्रतिघंटेकीरफ्तारसेहवाएंचलसकतीहैं।बिजलीगिरनेकीसंभावनाहै।

क्याहोतेहैंग्रीन,रेड,येलोऔरऑरेंजअलर्ट

ग्रीनअलर्ट:कोईखतरानहींहै।

येलोअलर्ट:आनेवालेखतरेकेप्रतिसचेतकरताहै,येलोअलर्टकोमौसमविज्ञानविभागजैसे-जैसेमौसमखराबहोताहै,ऑरेंजअलर्टमेंपरिवर्तितकरदेताहै।

ऑरेंजअलर्ट:बारिशवआंधीकीपूरीसंभावनाएंहोतीहै।इसअलर्टकेबादलोगोंकोसावधानहोनाचाहिएऔरइधर-उधरजानेपरसावधानीबरतनीचाहिए।

रेडअलर्ट:इसकामतलबहैकिस्थितिअत्यंतखतरनाकहै।मौसमविभागकेअनुसारऐसेमौसममेंइधर-उधरनहींनिकलनाचाहिएइसअलर्टकाअर्थहै,मौसमखतरनाकस्तरपरपहुंचचुकाहै,भारीबारिशहोनेकीअधिकसंभावनाहोतीहै।